सरोवर प्रीमियर होटल जयपुर की हुई शुरूआत


जयपुर। भारत में तेजी से बढ़ती होटल श्रृंखलाओं में से एक, सरोवर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स द्वारा सरोवर प्रीमियर होटल जयपुर की शुरूआत की घोषणा की गई है। उन्नत सेवाओं से युक्त इस होटल में अत्याधुनिक इंटीरियर एवं स्टाइलिश फर्निशिंग से सुसज्जित 80 गेस्ट रूम्स् एवं सुइट्स हैं और इवेंट्स एवं बैंक्वेट के लिए विस्तृत स्थान उपलब्ध है। एयरपोर्ट, रेल्वे स्टेशन, विधानसभा एवं प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के निकट होने से यह होटल जयपुर शहर में यात्रा करने वालों को आसानी से कनेक्ट करता है। सरोवर होटल्स प्राइवेट के प्रबंध निदेशक अजय बकाया तथा आर.एस. शर्मा एंड कम्पनी (दिल्ली) प्राइवेट लिमिटेड जयपुर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संदीप शर्मा की उपस्थित में यह होटल लॉन्च किया गया। इस अवसर पर अजय बकाया ने कहा कि “यह खूबसूरत नया होटल राजस्थान में हमारे पोर्टफोलियो में शानदार वृद्धि दर्शाता है। छुट्टियां मनाने एवं व्यापारिक यात्रा की दृष्टि से जयपुर शहर भारत के अत्यंत महत्वपूर्ण शहरों में से एक है। सरोवर पोर्टिको जयपुर, निर्वाणा होमटेल जयपुर एवं पार्क इन जयपुर के बाद गुलाबी नगर में यह हमारा चौथा होटल है। बेहतरीन विशेषताओं, अत्याधुनिक सुविधाओं एवं शानदार लोकेशन के चलते सरोवर प्रीमियर जयपुर का प्रमुख डेस्टिनेशन बनेगा। सरोवर द्वारा अपने ब्रांड का निरंतर विस्तार किया जा रहा है, हम जल्द ही अजमेर एवं जैसलमेर में भी होटल आरम्भ करेंगे।” शाही शहर जयपुर में अपनी यात्रा के दौरान आरामदायक एवं बेहतरीन स्टे वाले होटल की तलाश करने वाले यात्रियों के लिए सरोवर प्रीमियर जयपुर एक शानदार विकल्प साबित होगा। यह होटल डाइनिंग के अद्भुत विकल्प प्रदान करता है, इसमें गार्डन की ओर देखता इनडोर एवं आउटडोर सीटिंग की सुविधाओं से युक्त मल्टीकुजीन रेस्टोरेंट ‘टेराजो‘; लॉबी में स्विमिंग पूल की ओर देखता हुआ एलीगेंट बार ‘लैटिस‘ तथा ‘रूफटॉप रेस्टोरेंट‘, जहां मेहमान खुले आसमान में भोजन एवं ड्रिंक्स का आनंद ले सकते हैं। मेहमान यहां फिटनेस सेंटर, बिजनेस सेंटर, फ्री वाई-फाई और स्विमिंग पूल का लाभ भी उठा सकते हैं। होटल में मीटिंग्स एवं विशेष आयोजनों के लिए भी स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। 1800 वर्ग फीट के मीटिंग स्पेस में 200 लोगों तक की मीटिंग की जा सकती है। टोंक रोड के लालकोठी में स्थित यह होटल कॉरपोरेट्स के साथ-साथ छुट्टियां मनाने के लिए जयपुर आने वाले यात्रियों हेतु एक आदर्श स्थान है। सरोवर होटल द्वारा वर्ष 2020 तक अपने पोर्टफोलियो में 100 होटल जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। वर्ष 2018 के दौरान जैसलमेर, झांसी, सोमनाथ, डिबरूगढ़, जूनागढ़, गोरखपुर और जाम्बिया के लुसाका में सरोवर ग्रुप के होटल्स आरम्भ होने की सम्भावनाएं हैं।
भारत और विदेशों के 50 स्थानों पर 75 होटलों का संचालन
सरोवर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स एक प्रमुख होटल मैनेजमेंट कम्पनी है और भारत में तेजी से बढ़ती होटल्स श्रृंखलाओं में से एक है। होटल इंडस्ट्री के दिग्गजों की टीम के नेतृत्व में इस कम्पनी द्वारा सरोवर प्रीमियर, सरोवर पोर्टिको एवं होमटेल ब्रांड्स के तहत भारत और विदेशों के 50 स्थानों पर 75 होटलों का संचालन किया जा रहा है। इन ब्रांड्स के तहत 3 स्टार, 4 स्टार एवं 5 स्टार श्रेणी की होटल्स शामिल है। सरोवर होटल्स द्वारा वर्ष 2000 में विभिन्न प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों में सेवाओं के प्रबंधन के साथ कॉर्पोरेट हॉस्पेटेलिटी सर्विसेज डिवीजन की शुरूआत की गई थी। लोकप्रिय इंग्लिश पब ब्रांड जेफ्रीज् सम्पूर्ण भारत में अनेक स्थानों पर चल रहा है। भारतभर में 12 रीजनल सेल्स एवं रिजर्वेशंस ऑफिसों के साथ सरोवर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स वर्तमान में देश की सबसे बड़ी और मोस्ट डाइवर्स होटल मैनेजमेंट कम्पनियों में से एक है।
सरोवर होटल्स ग्लोबल हॉस्पेटिलिटी इंडस्ट्री के प्रमुख समूह लुव्र होटल्स ग्रुप का हिस्सा है। इस ग्रुप के पोर्टफोलियो में 52 देशों में 1 से 5 स्टार तक के 2,500 होटल शामिल हैं। इनमें लुव्र होटल्स ग्रुप के ऐतिहासिक ब्रांड्स (प्रीमियर क्लास, क्रियाड, केम्पानिल, ट्यूलिप इन, गोल्डन ट्यूलिप, रॉयल ट्यूलिप); भारत में सरोवर नेटवर्क के 5 ब्रांड्स और 4 चाईनीज़ ब्रांड्स (मेट्रोपोलो, जिन जियान इन, बिस्टे, गोल्डमेट इन) प्रमुख हैं। लुव्र होटल्स ग्रुप विश्व के 5वें सबसे बड़े हॉस्पेटिलिटी ग्रुप जिन जियांग इंटरनेशनल होल्डिंग्स कम्पनी लिमिटेड की सब्सिडीएरी कंपनी है।

Advertisements